January 23, 2021

DUNIYA JAGAT

DUNIYA JAGAT

थाई मठ दान:: கல்ha் 2021: ்: :் don செய் :்புண் வதால்வதால் டாகும்டாகும் – makar sankranti donation: ये करें ज्योतिषीय उपाय थाई पोंगल पर

1 min read


ताई के महीने में पोंगल के महीने के दौरान, हम समृद्धि और विभिन्न तरीकों से हमारे जीवन को लाभ पहुंचाएंगे यदि हम यहां वर्णित धर्मार्थ कर्म करते हैं। प्राचीन वस्तुओं की नियुक्ति कैसे करें या कैसे प्राप्त करें, इस पर कुछ सुझाव दिए गए हैं।

मोत्साम सूर्योदय

मकर राशि को संक्रांति कहा जाता है क्योंकि सूर्य मकर राशि में भ्रमण करता है। उत्तरायण वह समय है जब सूर्य दक्षिण-पूर्व से उत्तर की ओर बढ़ना शुरू कर सकता है जो कि समुद्र और मोक्ष ला सकता है।

उत्तरायण की यह सौर यात्रा 14 जनवरी और पहली जनवरी से शुरू होती है।

जनवरी 2021 राशि चक्र लाभ: शुभ नक्षत्र!

कहा जाता है कि इस समय स्वर्ग के द्वार खोले गए थे। क्योंकि इस मकर संक्रांति के दिन हम जो भी कार्य करते हैं, उसे कई बार पूरा किया जा सकता है, जो धर्म हम कर सकते हैं वह हमें बहुत अच्छा आशीर्वाद देता है। तो आइए देखें कि हम क्या दान कर सकते हैं।

दान

इस दिन हमें सुबह जल्दी स्नान करना और सूर्य नमस्कार करना है। सूर्य पूजा के बाद, मंदिर जाना चाहिए और घर पर दीपक जलाकर भगवान की पूजा करनी चाहिए। जितना हो सके मंदिर में दान करें, नकदी में या तरह से।

5 तारामंडल जो जनवरी के महीने में भाग्यशाली हो सकते हैं

तिल का दान

मकर संक्रांति के शुभ दिन तिल दान करेंगे और तिल के साथ कैंडी चढ़ाने से हमारे पाप दूर हो जाएंगे। शनि भगवान की कृपा प्राप्त करें।

ज्योतिष में शनि भगवान की कृपा मिलती है जो सूर्य को शत्रु के रूप में देखते हैं। तिल का दान करने से मानसिक सुख और पारिवारिक सुख मिलता है।

कंबल का दान करें

अत्यधिक ठंड के इन समय में, गरीबों, जरूरतमंदों, बेघरों और ठंड से पीड़ित लोगों की मदद के लिए कंबल दान किया जा सकता है। ऐसा करने से कोई भी ragu के हानिकारक प्रभावों से बच सकता है।

थाई पोंगल 2021: क्या आप मकर संक्रांति मनाने के लिए आध्यात्मिक वैज्ञानिक कारण जानते हैं?

वेल्लम को दान करें

ज्योतिष में, वेलम को गुरु भगवान की पसंदीदा वस्तु माना जाता है। इस साल, थाई पोंगल पर गुड़ का दान करने और दान करने के महत्व को जानना महत्वपूर्ण है। इसके साथ ही शनि, गुरु और सूर्य भगवान का आशीर्वाद मिल सकता है। तिल और गुड़ से बनी लड्डू का दान किया जा सकता है।

हनुमान के पसंदीदा सात शनि: मारुति जिन्होंने दुख को दुख दिया

पुट्टपर्थी दान और चावल दान

पुट्टपर्थी को दान करें

थाई पोंगल में सिर्फ पोटा पहनना और पोंगल में सूर्य भगवान की पूजा करना है। उस दिन गरीबों और जरूरतमंदों को कपड़े दान करें। ध्यान दें कि ये कपड़े पुराने नहीं होने चाहिए अगर इस्तेमाल नहीं किए गए हैं या खराब नहीं हुए हैं। नए कपड़े दान करना हमेशा उचित माना जाता है।

चावल का दान करें

इस शुभ दिन चावल का दान और दाल का दान हमारे पापों को कम करेगा।

घी साफ कर सकता था

ज्योतिष में, घी को सूर्य और गुरु भगवान से जोड़ा जाता है। तो आप थाई पोंगल पर उतना ही शुद्ध घी दान कर सकते हैं जितना आप मंदिर या उन लोगों को दे सकते हैं जिनके पास कोई सुविधा नहीं है ताकि सभी को लाभ हो।

क्या यह हनुमान द्वारा रावण से श्रीलंका को जलाने के लिए देवी पार्वती के शाप के कारण है?

,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *